पंचायत समिति की बैठक शांतिपूर्ण सम्पन्न,वार्षिक कार्य योजना अनुमोदित

3444

ई-किसान भवन में हुई बैठक में विभिन्न मुद्दों पर भी हुई चर्चा

img_20161223_125324
सहरसा/सिमरी बख्तियारपुर(ब्रजेश भारती) : ग्रामीण विकास विभाग के आदेशानुसार प्रखंड के ई किसान भवन में शुक्रवार को प्रखंड पंचायत समिति की बैठक आयोजित की गई। बैठक में वित्तीय वर्षो 16-17 के कार्य योजनाओं को अनुमोदित की गई।

प्रखंड प्रमुख सविता देवी की अध्यक्षता में आयोजित इस बैठक में विकास कार्यों के रूप रेखा पर विस्तार पूर्वक चर्चा सदन में की गई। सांसद प्रतिनिधि सह प्रमुख पति अरविंद कुशवाहा ने कहा की सबसे पहले विकास कार्यों को जमीन पर लाना वहीं गुणवत्ता पुर्ण कार्य प्राथमिकता होनी चाहिये सभी लोग बहुउपयोगी व बहुसमर्थित कार्य को पहले प्राथमिकता दे।

वहीं भटौनी मुखिया टंडन पुरुषोत्तम ने कहा कि हमारे पंचायत के विद्यालयों में छात्रों के तुलना में विधालयों में चापाकल की कमी को अभिलंब दूर किया जाय ।रायपुरा पंचायत के मुखिया राजकुमार चौधरी ने पंचायत रोजगार सेवक को विकास कार्य में सहयोग नहीं करने को लेकर हटाने की मांग की ।जिला परिषद सदस्य कुमारी नेहा ने उत्क्रमित मध्य विद्यालय भवदेवा को कन्या उच्च विद्यालय का दर्जा देने का पुस्ताव दिया । वही प्रखंड के विभिन्न पंचायतों से ग्रीन सभा के माध्यम से अनुमोदित मनरेगा योजनाओं को सदन में रखा गया जिसके ध्वनि मत से अनुमोदित कर दी गई।

बैठक को संबोधित करती हुई बीडीओ चंदा कुमारी ने कहा की सरकार की जो भी दिशा निर्देश है उसके अनुसार सभी विकास कार्यों को धरातल परही लाने का प्रयास बीना जनप्रतिनिधीयों के पुर्ण सहयोग ले संभव नही है। वही मनरेगा के पीओ विभेष आनंद ने कहा की मनरेगा योजनाओं यह प्रखंड नंबर वन बन सकता है सिर्फ आपसी सहयोग व विकास करने का जज्वा की जरूरत है।

इस बैठक में बीडीओ चंदा कुमारी,कार्यक्रम पदाधिकारी,अभिषेकआनंद,बीएसओ रजनीश रमण सिंह,जीपीएस आनंद भूषण,डा प्रभात कुमार,सांसद प्रतिनिधि अरविंद सिंह कुशवाहा,जिला परिषद सदस्य ललिता चंदन ,उप प्रमुख रुणा देवी,मुखिया मंजू देवी ,अरुण यादव ,टंडन पुरुषोत्तम ,राजकुमार राय ,पंसस शबनम कुमारी,राहूल कुमार सिंह,पासवान आदि सदस्य मौजूद रहें ।