नोट बदल कर घर जा रहे मोटर साईकिल सवार दुर्धटनाग्रस्त !

4035
घटना में घायल की तश्वीर

बैंकों में भीड़ कमने का नही ले रहा नाम एटीएम नही हुये चालू
सहरसा/सिमरी बख्तियारपुर : अनुमंडल क्षेत्र में नोटबंदी के पांचवे दिन सोमवार को बैंकों में सुदूर ग्रामीण क्षेत्रों से लोगो का पहुंचना जारी रहा। जिसके कारण लगभग सभी बैंक शाखाओं में जबरदस्त भीड़ लगी रही ।भीड़ की वजह से लोग हलकान दिखे।

घटना में घायल की तश्वीर

वही सोमवार को सिमरी बख्तियारपुर थाना के सैनी टोला चौक के पास बैंक से पांच सौ व हजार के नोट को बदलवा कर घर लौट रहे पूर्वी कोशी तटबंध के अंदर कटघरा पुनर्वास निवासी लक्ष्मण चौधरी (24) सड़क दुर्घटना में गम्भीर रूप से घायल हो गया.वही साथी वीरेंद्र चौधरी (30) को भी हल्की चोटे आई.दोनों का इलाज सिमरी बख्तियारपुर अनुमंडलीय अस्पताल में जारी है.घायल लक्ष्मण चौधरी ने बताया कि वो मोटर साईकिल से घर जा रहे थे उसी दौरान विपरीत दिशा से आ रही एक साईकिल सवार अचानक आ कर टकरा गया साईकिल सवार को बचाने के क्रम में ये हादसा हो गया।

वही सोमवार को दिन भर विभिन्न बैंको में उमड़ी जबरदस्त भीड़ ने अन्य दिनों का सारा रिकॉर्ड तोड़ दिया। सबसे ज्यादा भीड़ भारतीय स्टेट बैंक सिमरी बख्तियारपुर शाखा में देखा गया। इसके अलावे नबाब मार्केट स्थित बैंक ऑफ इंडिया में भी भीड़ लगी रही। वही आरबीआई द्वारा पांच सौ व हजार रूपये के नोटों को बैंक में बदलने के लिए उपलब्ध कराया फॉर्म का फोटो स्टेट सोमवार को भी दस रुपये में विभिन्न दुकानों में बिकते हुए देखा गया। लोगो ने बताया कि मनमाने दाम पर फॉर्म बेचा जा रहा है और कम करने को कहने पर दूकानदार गाली-गलौज करने लगते है।

लोगो ने बताया कि प्रशासन इस मामले में हस्तक्षेप कर और उचित कीमत पर फॉर्म उपलब्ध करवाये।वही कई दिनो से नोट बदलवाने के लिए प्रयासरत आम लोगो के लिए रविवार की तरह सोमवार को भी एनएसयूआई द्वारा बैंक में नाश्ता-पानी,चाय आदि का इंतजाम किया। कई लोगो ने एनएसयूआई के इस कदम की तारिफ करते हुये कहा कि वोट मांगने वक्त सभी आते है जव हम गरीब का समय आता है तो कोई देखने वाला नही है।इस मौके पर एनएसयूआई नेता खगेश कुमार, शिवेंद्र गुप्ता, बुगुन, संतोष, प्रदीप, सतीश, रणजीत,लालू, चन्द्रशेखर राज सहित अन्य मौजूद थे |