अनुमंडल क्षेत्र में भी लोक आस्था का महापर्व छठ की धूम !

2988

बाजारों में बढ़ी रौनक के बीच छठ के गीतों से गुंजामान हुआ अनुमंडल क्षेत्र

सहरसा/सिमरी बख्तियारपुर : अनुमंडल के तीनों प्रखंडो में शुक्रवार को नहाय खाय के साथ ही चार दिवसीय लोक अस्था का महा पर्व छठ का अनुष्ठान शुरू हो गया।शनिवार को खरना का प्रसाद चढाने के साथ ही छठ वर्ती का 36 घंटों का र्निजला उपवास सोमवार की सुबह उदयमान सूर्य को अर्ध्य देने के बाद अनुष्ठान की समाप्ती होगी।

 

छठ घाटो की जा रही है साफ सफाई 

अनुमंडल क्षेत्र के विभिन्न घाटो की साफ सफाई अंतिम चरण में है नगर पंचायत के तीनो घाटों की साफ सफाई पुर्ण कर ली गई है।गुरूवार को अनुमंडल प्रशासन व नगर पंचयत के कार्यपालक पदाधिकारी ने स्वंय जा कर सभी घाटो का निरक्षण किया व आवश्यक दिशा निर्देश दिया।

नहाय् खाय के साथ ही चार दिवसीय लोकआस्था का महापर्व छठ शुरू

प्रदेशियों का घर आना शुरू

अनुमंडल क्षेत्र के वैसे लोग जो राज्य या देश-विदेश में रहते है वैसे लोगो का घर आने का सिलसिला शुरू हो गया है।यह सायद पहला ऐसा पर्व है जिसमें हर कोई व्यक्ति घर घर में रहने की सौचता है जिसके लिये कुछ माह पूर्व से घर आने की तैयारी में लग जाता है। वे सभी लोग इस अवसर पर घर आते है।

छठ घाटों पर होंगे सुरक्षा के इंतजाम

अनुमंडल क्षेत्र के सभी घाटो पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम होगे पुलिस बल के साथ मजिस्ट्रेट की तैनाती की जा रही है।वही कुछ घाटो पर बेरिकेटिंग भी की जा रही है। स्थानिय छठ समितियों के द्वारा घाटो पर रौशनी की व्यवस्था भी की जा रही है।वही घाटों पर जाने वाले रास्ते की भी साफ सफाई की जा रही है।