मिथिला जागृति मिशन ने मनाया कर्पूरी जयंती समारोह

413

जननायक कर्पूरी ठाकुर का मना शताब्दी जयंती

सहरसा:  जननायक कर्पूरी ठाकुर की 100वीं जयंती समारोह स्थानीय तिवारी टोला स्थित मिथिला जागृति मिशन कार्यालय में धूमधाम से मनाया गया।भारत रत्न से सम्मानित बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जननायक कर्पूरी ठाकुर की जयंती समारोह कार्यक्रम का संचालन कुमार अमरज्योति एवं अध्यक्षता कलानंद पोद्दार ने किया।
जयंती अवसर पर सर्वसम्मति से सभी ने जयंती समारोह में प्रधानमंत्री मोदी जी को बधाई दिया। मिथिला जागृति मिशन के संस्थापक सुरेश्वर पोद्दार ने प्रधानमंत्री का अभार प्रकट करते हुए कहा कि उन्होंने एक गरीब ओर अतिपिछड़ा समाज के बेटे को सर्वोच्च सम्मान देने का काम किया,उन्होंने शिक्षा पर जोर-शोर से काम किया वह अभी तक किसी ने नहीं किया।
मिशन के अध्यक्षता कर रहे कलानंद पोद्दार ने मोदी सरकार को बधाई देते हुए कहा कि भारत रत्न का सम्मान बिहार ही नहीं देश के अतिपिछड़े समाज को यह सम्मान मिला है।
समारोह कार्यक्रम का संचालन कर रहे कुमार अमरज्योति ने कहा कि बिहार के यशस्वी नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री ठाकुर ने पिछड़े वर्ग और वंचितों की लड़ाई में सामाजिक न्याय के माध्यम से महत्वपूर्ण योगदान दिया है। ठाकुर को भारत रत्न के लिए मनोनीत करने का निर्णय लोकतंत्र को गौरवान्वित करने वाला है।
जयंती समारोह में मोहन साह, अखिलेश्वर तिवारी, दिनकर पोद्दार ,मो खुदश , श्यामनंदन पोद्दार, शशि भूषण पोद्दार, नजरें इमाम, उपेन्द्र पोद्दार, मणिकांत पोद्दार, ब्रजेश पोद्दार, गणेश ठाकुर आदि मौजूद थे।