एसडीओ के निरक्षण से तटबंध के अंदर मचा हड़कंप !

2661

आयुक्त के निर्देश पर हुई कार्यवाही में क़ई विधालय के शिक्षक व डीलर पर गिर सकती है
सहरसा/सिमरी बख्तियारपुर : प्रमंडलीय आयुक्त के निर्देश अनुमंडलाधिकारी सुमन प्रसाद साह व अचलाधिकारी धमेन्द्र पंडित ने बुधवार को कोसी तटबंध के अंदर विभिन्न विधालयों का औचक निरक्षण किया।निरक्षण में कई अनियमितताएं पाई गई। आदेश के आलोक में एसडीओ सुमन कुमार साह कनरिया विद्यालय की जांच करने पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने कठडुम्मर मध्य विद्यालय, कठडुम्मर के बोरनाहा डेरा प्राथमिक विद्यालय, कनरिया मध्य विद्यालय व कवैया मध्य विद्यालय का निरीक्षण किया। निरीक्षण में कहीं शिक्षक नहीं मिले तो कहीं नामांकित छात्र के मुकाबले उपस्थिति नहीं मिली। स्कूलों के निरीक्षण के बाद एसडीओ ने राम नगर स्थित जन वितरण प्रणाली के दुकानों का भी निरीक्षण किया।koshixpress

निरीक्षण के क्रम में कई लाभुकों ने जोरदार रूप से डीलर का विरोध किया। जिसके बाद एसडीओ ने सीओ को लाभुक का बयान लेने के बाद कार्रवाई करने का भरोसा दिलाया। उसके बाद विद्यालय की कुव्यवस्था देख कर सिमरीबख्तियारपुर के एसडीओ आश्चर्यचकित व्यक्त करते हुए कहा शिक्षा व्यवस्था दियारा इलाके में चौपट बना हुआ। निरीक्षण के क्रम में कठडुम्मर विद्यालय में मात्र 5 बच्चे उपस्थित मिले और मध्याह्न भोजन बंद पाया गया। जहां एसडीओ ने उपस्थित शिक्षक से तमाम विद्यालय की कुव्यवस्था के बारे में लिखित रूप से आवेदन ले लिया। इसी तरह मध्य विद्यालय कवैया में मात्र दो शिक्षक के अलावे सभी शिक्षक गायब मिले।

उसके बाद रामनगर पहुंचने के बाद स्थानीय डीलर नंदलाल कुमार के विरोध रामनगर के तमाम लाभुक एकत्रित होकर विरोध जताने लगे। लोगों ने शिकायत किया कि छह माह से खाद्यान्न नहीं दिया गया। नंदलाल कुमार को एसडीओ ने बुलाया तो वह नशे में धुत था। लोगों ने कहा कि डीलर नशे में धुत है उसी दौरान मोटरसाइकिल से डीलर फरार हो गया। एसडीओ ने कहा जांच उपरांत निलंबन की कार्यवाही की जायेगी। एसडीओ के कार्यवाही से समुचे तटबंध के अंदर के विधालयों शिक्षकों के बीच हड़कंप मच गया है ।