विभिन्न आवासीय परिषर की पुलिस ने की सघन जॉच !

2916

सहरसा/सिमरीबख्तियारपुर(ब्रजेश भारती) : बख्तियारपुर पुलिस ने शुक्रवार रात नगर पंचायत के विभिन्न आवासीय परिषर व छात्रावास की सघन जांच किया। जांच टीम में स्वय बख्तियारपुर थानाध्यक्ष उमाशंकर कामत व अनि मो निजामउद्दीन ,अनि राजेंद्र सिंह के अलावे पुलिस बल सामिल रहें। इन लोगो ने नगर पंचायत के प्रोजेक्ट कन्या उच्च विधालय मार्ग में अवस्थित कई छात्रावास व किराये के मकान में सघन जॉच पड़ताल किया |koshixpress

वही इस दौरान उन्होंने कई छात्रो के पहचान पत्र,आधार कार्य की जॉच किया। थानाध्यक्ष श्री कामत ने बताया कि पूर्व से कई शिकायतें मिलती रही कि कुछ मनचलों विधालय मार्ग में स्कूली छात्राओं पर अशब्द भाषा का प्रयोग करते हैं इस मार्ग में कई छात्रावास व कई मकान किरायेदार को दिये गये हैं और यह भी सूचनाए मिली कि कुछ असमाजिक तत्वो का भी जूटानी होता है जिसे लेकर सघन जॉच पड़ताल की गयी और यह निरंतर जारी रहेंगा।

जांच के क्रम में छात्रावास मालिकों को सख्त हिदायद दी गयी है की वह अपने छात्रावास में बिना नाम पता सत्यापन व बिना वैध्द कागजात जैसे पहचान पत्र,आधार कार्य की छायाप्रति और फोटो और गवाह के साथ ही अपना मकान किरायेदार को दें और उसकी एक प्रति थाना में भी जमा करायें और रात में अजनबी अपने आप को किरायेदार का रिस्तेदार बताकर वहॉ रात बीताता है तो उसकी भी जॉच प्रताल करें। छात्रावास मालिक ऐसा नहीं करतें हैं वह दोषी मानें जाऐगें अगर उनके मकान व छात्रावास में रहकर कोई असमाजिक तत्व किसी प्रकार की अपराध में पाये जाऐगें तो उनपर कानूनी करवाई होना तय है ।

पुलिस के इस तरह के कार्यवाही से असमाजिक तत्वों में हड़कम्प मच गया है वही आमजनों ने थानाध्यक्ष के इस कार्यवाही की श्र्रहाना किया है।इनलोगों का मानना है की इससे अपराधी घटनाओं में कमी आयेगी आमजन शांति से रह सकेगे।