आसमानी बिजली का कहर,एक की मौत !

2692

संजय कुमार सुमन : मधेपुरा जिले के चौसा प्रखंड अन्तर्गत मोरसंडा पंचायत के करेलिया निवासी मुनीलाल सहनी की मौत देर शाम बुधवार को वज्रपात गिरने से हो गई।बताया जाता है घटना उस समय हुई जब वे मोरसंडा से अपने गांव नाव से जा रहे थे।इसी बीच मूसलाधार बारिश के साथ ठनका गिरा और इसकी मौत हो गई।

मालूम हो कि कोसी नदी में पानी आ जाने से करेलिया समेत कई गांवों का सड़क सम्पर्क भंग हो गया है लिहाजा गांव तक जाने के लिये नाव ही एक मात्र सुलभ साधन है। बताया जाता है कि नाव पर पर तीन अन्य लोग भी सवार थे और नाव का परिचालन मुनीलाल ही कर रहे थे। शेष दो लोग सुरक्षित एवं सकुशल हैं। मृतक की पत्नी शीला देवी वार्ड सदस्य हैं। घटना से मृतक के घर में मातमी सन्नाटा पसरा है। पत्नी शीला देवी,दो छोटे-छोटे पुत्र दिलीप,अभिषेक और एक सात साल की पुत्री नीलम का रोते-रोते हाल बेहाल है।पत्नी छाती पीट पीट कर कहती है “आबेय हम्ममें केना रह्बेय।घोर केना चलते। बेटा-बेटी केय आबे केय देखते” अपनी भाषा में अपने दुख को कह कर बेहोश हो जाया करती है।आस-पास के लोगों की भी आँखे नम है। परिवार की स्थिति को देख कर हर लोग भगवान को कोस रहे हैं लेकिन इस पर किसी बस तो नही।

शव को बरामद कर फुलौत ओपी अध्यक्ष राजेश कुमार ने अंत्यपरीक्षण के लिये मधेपुरा सदर अस्पताल भेज दिया है। घटना पर मुखिया विद्यानंद पासवान,जिला परिषद अनीकेत कुमार मेहता,काँग्रेस नेता ओमप्रकाश शर्मा ने शोक व्यक्त किया है।