आजादी के 70 सालों में कोसी और सीमांचल क्षेत्र का विकास नही हो पाया – पप्पू यादव !

2307
फोन पर अधिकारियों से बात करते सांसद

मधेपुरा (संजय कुमार सुमन) : मधेपुरा सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने कहा कि मानव जाति में विभक्त हो गया है जिससे मानवता खत्म हो गई है। कोसी और सीमांचल से कई मंत्री बने पर क्षेत्र की समस्या जस की तस रही। अगले बजट सत्र में बिहपुर से बीरपुर तक रेलवे लाइन को शामिल किया जायेगा।सांसद पप्पू यादव शुक्रवार को जिले के चौसा में युवा शक्ति के वरीय सदस्य राजेश कुमार राजन के आवास पर लोगों को सम्बोधित कर रहे थे।

लोगो की समस्या सुनते सांसद पप्पू यादव
लोगो की समस्या सुनते सांसद पप्पू यादव

लोगों को संबोधित करते हुए सांसद पप्पू यादव ने कहा कि पप्पू यादव क्षेत्र के विकास के लिए हमेशा तत्पर रहते हैं।दुख-दर्द मैं सदा लोगों के बीच मैं हमेशा रहा हूं और रहूंगा। मैं झूठा प्रचार करने में विश्वास नहीं करता | सभी सरकारी कर्मी दलाल रखें हुए है जिससे गरीबों का काम नही हो रहा है। वे दलालों के लिये बेहतर है। आजादी के 70 सालों में कोसी और सीमांचल क्षेत्र का विकास नही हो पाया जबकि कोसी और सीमांचल ने कई मुख्यमंत्री और मंत्री दिये।बिहार में एक लम्बे अर्से से राजद और जदयू की सरकार है।बावजूद इसके विकास नगण्य है। बाढ़ का स्थायी निदान नही किया जा सका। जो कोसी लोगों के लिये वरदान है,आज वही कोसी अभिशाप बना हुआ है। उन्होने कहा कि लोग वोट की राजनीति कर रहे हैं।धर्म और जाति की बदौलत हमारा समाज और देश बर्बाद हो रहा है।युवा वर्ग का ध्यान शिक्षा से भटक गया है। जिससे बेरोज़गारी की समस्या उत्पन्न हो गई है। हमारी लड़ाई युवाओं की जिंदगी बदलने को लेकर है। पप्पू यादव कभी जात और जमात की राजनीति नही की । कोई बीमार हो या इलाज के लिये भटक रहा हो उसके लिये पप्पू यादव का दरवाजा खुला है और खुला रहेगा।

अपनी समस्या रखते स्थानीय लोग
अपनी समस्या रखते स्थानीय लोग

सांसद पप्पू यादव ने कहा कि पूरे बिहार में 30 स्थानों पर दुर्गा पूजा और मुहर्र्म में दंगे हुए लेकिन चौसा में जिस तरह दुर्गा पूजा और मुहर्र्म को सम्पन्न कराया वह कबीलेतारीफ है।इसके लिये चौसा के सभी लोग बधाई के पात्र हैं।इस मौके पर सांसद पप्पू यादव ने लोगों की जन समस्या सुनी और सम्बन्धित अधिकारी को फोन कर निदान करने की बात कही। लोगों को आश्वस्त किया कि आप लोगों के द्वारा मेरे पास रखी गई समस्या को जल्द ही निदान करेंगे |

इस अवसर पर पूर्व मुखिया सूर्यकुमार पट्वे,कैलाश पासवान,मनौवर आलम,किशोर पासवान,नरेश ठाकुर निराला,आफ़ताब आलम,शाहिद आलम,साईं इस्लाम ने उदाकिशुनगंज से चौसा,चौसा से रुपौली,चौसा से फुलौत सड़क निर्माण और कुरसेला से बिहारीगंज भाया चौसा,पुरैनी,उदाकिशुनगंज रेलवे लाइन की मांग उठाया। इस पर सांसद पप्पू यादव ने कहा कि अगले सत्र में बिहपुर से वीरपुर तक रेलवे लाइन को शामिल कराया जायेगा। सड़क मुद्दे पर कहा कि पिछले कई सालों से नरेंद्र नारायण यादव यहाँ के विधायक है बावजूद इसके सड़क जर्जर हैं।आपलोग यह समस्या उनके पास नही रखते है।

फोन पर अधिकारियों से बात करते सांसद
फोन पर अधिकारियों से बात करते सांसद

इस मौके पर घोषई मुखिया सुनील यादव प्रकरण को लेकर काफी वाद विवाद की स्थिति पैदा हो गई।दोनों पक्षों को सांसद ने भरपूर समझाने का प्रयास किया। मुखिया सुनील यादव ने कहा कि मेरे कार्य से यदि किसी को ठेस पहुंची तो हम माफी चाहते हैं लेकिन चौसा थाना अध्यक्ष सुमन कुमार सिंह के विरुद्ध मेरी लड़ाई जारी रहेगी। मौके पर दर्जनों लोगों ने अपनी समस्या रखी जिसमें कई महिलाएँ भी शामिल थीं।

इस अवसर पर जाप नेता जयप्रकाश सिंह, प्रभाकर पासवान,रितेश कुमार रंजन,संजय सहनी,पूर्व मुखिया विनोद यादव,गोपाल दास,अजय कुमार खुशबू समेत दर्जनों लोग उपस्थित थे।