जनता उवाच : मुख्यमंत्री आ रहे आरण,संवरेगा मोरों का भविष्य !

3317

सहरसा/सत्तर कटैया (राजा कुमार) : जिला के सत्तर कटैया प्रखंड अंतर्गत आरण गाँव में मुख्यमंत्री  नीतीश कुमार के आने से ग्रामीणों में ख़ुशी व्याप्त है। लगातार मीडिया एवं जिला प्रशासन की मदद से यहाँ मोर की लगातार सवेक्षण करने के बाद पिछले दिनों भागलपुर से आये टीम के द्वारा रिपोर्ट भेजने के बाद मुख्यमंत्री खुद आरण गाँव पहुँच रहे है।अब ग्रामीण उम्मीद की किरण लगाये बैठे है कि मुख्यमंत्री जी यहाँ मोर अभ्यारण के साथ-साथ और कुछ भी सौगात के रूप में भेंट कर सकते है। koshixpress

ग्रामीण मुख्यमंत्री से मोरों के सुरक्षा की दृष्टि से पूरे गाँव लाइट की व्यवस्था ,जंगलों की सौन्दर्यीकरण ,बाहर से आनेवाले पर्यटक के लिए जगह-जगह ठहरने की व्यवस्था की उम्मीद रखें हुए है।

क्या कहते है ग्रामीण

समाजसेवी कृष्ण कुमार कुंदन
समाजसेवी कृष्ण कुमार कुंदन

ग्रामीण व् समाजसेवी कृष्ण कु0 कुंदन उर्फ झुनू यादव ने कहा कि हमलोगों के लिए बहुत ख़ुशी की बात है यहाँ माननीय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पहुँच रहे ,और मोरों को भविष्य संवरने जा रहा है।लेकिन यहाँ मोरों की सरंक्षण की जरुरत है ,इसके लिए विभाग सतत प्रयास करे।अभी जिस तादाद में मोर रहनी चाहिये ,उस मुताबिक बहुत कम है फिर भी सरकार के पहल से उन्हें अभ्यारण से जोड़कर विभाग और मोर की व्यवस्था कर दे।और हमें उम्मीद है कि मुख्यमंत्री जी यहाँ अभ्यारण की नींब रख सकता है।

रूपेश कुमार
रूपेश कुमार

ग्रामीण रूपेश कुमार ने भी कहा की बहुत ख़ुशी की बात है कि मुख्यमंत्री जी यहाँ के मोरो की सर्वेक्षण करने खुद पहुँच रहे है।यहाँ मोरो का अभयारण बनने से ये गाँव भी भविष्य में भारत में “मोरो का गाँव” कहलायेगा।

ग्रामीण माहेष्वरी प्र0 यादव,योगेंद्र प्रसाद यादव,आशीष कुमार,गुड्डू यादव ,डॉ0 सत्येंद्र प्र0 यादव आदि भी बोले बहुत ख़ुशी की बात है ,की यहाँ मुख्यमंत्री महोदय मोरों को कुछ सौगात देने आ रहे है।