5 दिनों के बाद मधेपुरा में इंटरनेट सेवा बहाल, उपभोगता ने ली राहत की साँस।

2679

संजय कुमार सुमन, मधेपुरा : मधेपुरा जिले में विगत पांच दिनों से बंद इंटरनेट सेवा आज शाम मंगलवार से पुनर्बहाल कर दी गई है. मालूम हो कि जिले के बिहारीगंज में उपजे तनाव के बाद सोशल मीडिया पर अफवाहों पर लगाम लगाने के उद्येश्य से जिला प्रशासन ने मधेपुरा जिले में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई थी. हालाँकि आवश्यक और कार्यालयों से सम्बंधित कार्यों के लिए बीएसएनएल के ब्रॉडबैंड की सेवा को बहल रखा गया था.
जिला प्रशासन का कहना था कि कई अन्य जगहों की तस्वीरों को मधेपुरा की बताकर सोशल मीडिया पर पोस्ट किया जा रहा था, जिससे तनाव बढ़ने की आशंका थी. हालाँकि प्रशासन के दावों के अनुसार शनिवार को ही मामला पूरी तरह शांत हो गया था. लेकिन इसके बाद भी तीन और दिनों तक इंटरनेट सेवा बंद कर दिए जाने से आम लोगों में मायूसी और जिला प्रशासन के खिलाफ नाराजगी देखी जा रही थी. पर आज देर शाम इंटरनेट सेवा पुनर्बहाल कर दिए जाने से लोगों में संतोष के भाव देखे जा रहे हैं.
उधर मधेपुरा में जहाँ इंटरनेट सेवा बंद रहने से सोशल मीडिया पर सन्नाटे की स्थिति उत्पन्न हो गई थी, वहीँ आज इंटरनेट का कनेक्शन मिल जाने से यूजर्स की सक्रियता बढ़ गई है. हालांकि इस बीच जिला प्रशासन ने जिला स्तर पर एक मौनेटरिंग कोषांग का गठन किया है जो जिले के विभिन्न व्हाट्सअप और फेसबुक ग्रुप की निगरानी करेगा. अब जिले के सभी व्हाट्सअप ग्रुप को अपने ग्रुप में इस कोषांग का मोबाइल नं. 9955948775 को अनिवार्य रूप से जोड़ना होगा. साथ ही फेसबुक ग्रुप चलाने वाले भी Madhepura Monitor को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजकर इसे ग्रुप में जोड़ेंगे.