ग्राउंड जीरो : एसटीएफ व कुख्यात रामानंद गिरोह में हुई मुठभेड़ से थर्राया कोशी दियारा !

3830
सफलता मिलने के बाद STF टीम

कोशी दियारा से लौटकर ब्रजेश भारती कि रिपोर्ट

कोशी दियारा क्षेत्र के खगड़िया व सहरसा जिले के सीमा पर अवस्थित बैलाही गांव में शुक्रवार की अहले सुबह पटना एसटीएफ की टीम व कोशी दियारा क्षेत्र का कुख्यात अपराधकर्मी रामानंद गिरोह के बीच जबरदस्त मुठभेड़ हुई। एसटीएफ व अपराधी के बीच करीब 60 चक्र गोलियां दोनों ओर से चलने की खबर हैं।वही मुठभेड़ के बाद एसटीएफ ने समक्ष पांच अपराधियों ने सर्मपन कर दिया साथ ही एसटीएफ को एक पुलिस से लुटी गई राईफल,एक सेमी अटोमेटिक राईफल,एक रेगूलर पिस्टल,एक देशी कटटा व करीब सौ चक्र जिंदा कारतूस बरामद किया।

गिरफ्तार अपराधी एवं बरामद हथियार के साथ STF टीम
गिरफ्तार अपराधी एवं बरामद हथियार के साथ STF टीम

पांच अपराधी सहित दो राईफल,एक पिस्टल एक देशी कटटा,सौ चक्र जिंदा कारतुस बरामद

घटना के संबंध में एसटीएफ टीम के इंस्पेक्टर अर्जून लाल ने पत्रकारों को बताया कि एसटीएफ आई जी आपरेशन के आदेश के आलोक में यह कार्यवाही कि गई हैं। उन्होने बताया कि खुफिया सुत्रों से गुप्त सुचना मिली थी कि कोशी दियारा के कुख्यात अपराधी रामानंद यादव अपने गिरोह के अलावे अन्य अपराधीयों के साथ अपने गांव बैलाही में एक बड़ी अपराधी योजना को अंजाम देने के लिये जमा हुआ हैं। आपरेशन के आलोक में एसटीएफ की एक टीम गठित कर गुरूवार की देर रात्रि पटना से सड़क मार्ग से कोशी दियारा में प्रवेश किया।सुचना मुताबिक सभी अपराधकर्मी रामानंद यादव के वासा पर मौजूद थे जैसे ही पुलिस की आने की भनक लगी सभी लोग अंधाधूध गोलियां चलाना शुरू कर दिया एसटीएफ ने भी जवाबी कार्यवाही में करीब 22 चक्र गोलिया चलाया,अपराधीयों की ओर से करीब 35 चक्र गोलिया चलाई गईं।

बरामद हथियार
 बरामद हथियार

कुख्यात रामानंद पहलवान भगने में रहा सफल,एसटीएफ के पांच दर्जन जवानों ने आपरेशन को दिया अंजाम

उन्होने बताया कि एसटीएफ के साथ मुठभेड़ के बाद पांच अपराधी जिसमें रामानंद यादव का पुत्र रौशन कुमार,चंदन यादव,नारायण साह,दिलीप यादव व किशोर साह ने आत्मसर्मपण कर दिया वही कुख्यात रामानंद अंधेरे का लाभ लेकर भागने में सफल रहा।उन्होंने बताया कि मुठभेड़ के बाद कि गई छापेमारी में एसटीएफ को भाड़ी मात्रा में हथियार बरामद हुआ है जिसमें एक पुलिस से लुटी गई गई थ्रीफिफटीन राईफल,एक सेमी अटोमेटीक राईफल,एक रेगूलर पिस्टल,एक देशी कटटा के साथ एके 47 का 24 जिंदा कारतूस,सेमी ओटोमेटिक राईफल का 76 जिंदा कारतूस,पिस्टल का खाली खोखा 4 पीस,दोनो राईफल में लोडेड 15 राउण्ड गोली,8 हजार रूपये नगदी,एक मोबाईल,4 पीस गोली चार्जर बरामद किया गया हैं।सभी अपराधीयों को चिड़ैया ओपी के सुपूर्द कर दिया गया है जेल भेजने की तैयारी कि जा रही हैं।

आपरेशन के बाद लौटती टीम
 आपरेशन के बाद लौटती टीम