AIRA की पहल : भास्कर प्रबंधन देगा पत्रकार धर्मेन्द्र के परिजनों को मुआवजा – सुमन मिश्रा

3448

KX डेस्क : बिहार के सासाराम में विगत दिनों पत्रकार धर्मेन्द्र सिंह की हत्या अपराधियों ने गोली मार कर दी थी | हत्या के बाद से ही रोष पूर्ण प्रदर्शन किया जा रहा है |आल इंडिया रिपोर्टर्स एसोसिएशन बिहार द्वारा जगह-जगह आन्दोलन किया गया | koshixpress

इसी कड़ी में एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष सुमन कुमार मिश्रा ने कोशी xpress को जानकारी देते हुए बताया कि पत्रकार धर्मेन्द्र सिंह के परिजनों को दैनिक भास्कर प्रबंधन द्वारा मुआवजा दिया जायेगा।अॉल इंडिया रिपोर्टर्स एसोसिएशन (आइरा) के पहल पर दैनिक भास्कर प्रबंधन ने यह फैसला लिया है।हत्याकांड को लेकर आइरा द्वारा शुरु किए गये आंदोलन का परिणाम है कि आज दैनिक भास्कर प्रबंधन स्वर्गीय पत्रकार धर्मेन्द्र के परिजनों को मुआवजा देने के लिए तैयार हुआ है।

श्री मिश्रा ने बताया कि मुआवजे को लेकर दैनिक भास्कर के बिहार-झारखंड प्रभारी ओम गौड़ से बड़े ही सौहार्दपूर्ण माहौल में आज वार्ता हुई है। श्री गौड़ ने आइरा प्रदेश अध्यक्ष को आश्वस्त किया है कि स्वर्गीय पत्रकार के परिजनों को उचित मुआवजा दिया जाएगा। प्रबंधन मुआवजा देने पर गंभीरता पूर्वक विचार कर रहा है। पूरी पारदर्शिता के साथ मुआवजा देने की प्रक्रिया पूरी की जाएगी।दैनिक भास्कर प्रबंधन सासाराम के पत्रकार धर्मेन्द्र सिंह की निर्मम हत्या से काफी दुखी है।

आइरा प्रदेश अध्यक्ष ने पुछे जाने पर कहा कि अपराधियों की गिरफ्तारी, बिहार सरकार की ओर से उचित मुआवजा,पीड़ित परिवार को सुरक्षा एवं सूबे में पत्रकार सुरक्षा कानून लागू करने की मांग को लेकर आइरा का आंदोलन लगातार जारी रहेगा।